ED के सामने पेश हुई रिया चक्रवर्ती, पूछताछ जारी, संपत्ति और बैंक अकाउंट में लेनदेन की हो रही है जांच..

ईडी ये जानना चाहती है कि क्या रिया चक्रवर्ती ने सुशांत के रुपयों को हड़पने की कोशिश की है? रिया चक्रवर्ती ने इस दौरान जितनी भी प्रॉपर्टी अपने नाम कराई है, उसके लिए भुगतान किए गए पैसों का सोर्स क्या है?

0
309

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत केस के दौराम मनी लाउन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशाल ने रिया चक्रवर्ती को 7 अगस्त को पेश होने के लिए कहा था, जिसके लिए वो आज ईडी के सामने पेश हुई हैं। इस मामले में पूछताछ के लिए अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को 12 बजे बुलाया गया था और तब से ही ईडी उनसे पुछताछ कर रही है। हालांकि इस बारे में रिया चक्रवर्ती के वकील ने ईडी से गुहार की थी कि जब तक सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही है,  तब तक इस मामले में वो रिया से पूछताछ ना करें। लेकिन ईडी ने रिया के वकील के इस आवेदन को रिजेक्ट कर दिया था, जिसके बाद अब रिया को ईडी के सामने पेश होना पड़ा है।

मिली जानकारी के मुताबिक अब तक की जांच के दौरान जो तथ्य सामने आए हैं, उनके आधार पर ईडी ने इस मामले में कथित मुख्य आरोपी रिया से पूछताछ के लिए एक प्रश्नावली तैयार की है, जिसमें 3 चरणों में सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों में सबसे अहम है कि क्या सुशांत सिंह ने अपने बैंक खाते को ऑपरेट करने के अधिकार रिया को दिए थे और क्या रिया ने सुशांत सिंह से कोई विल बनवाई थी?  हाल ही में इस बारे में खुलासा हुआ है कि सुशांत केस में आरोपी रिया चक्रवर्ती ने हाल ही में खार में दो फ्लैट खरीदे थे।

शुरुआती पूछताछ में प्रवर्तन निदेशालय को जवाब देने के लिए रिया चक्रवर्ती को लिखित तौर पर अपने बयान दर्ज करने होंगे। करीब 12 बजे के आसपास से ईडी के दफ्तर में रिया चक्रवर्ती से पूछताछ चल रही है। ईडी ये जानना चाहती है कि क्या रिया चक्रवर्ती ने सुशांत के रुपयों को हड़पने की कोशिश की है? रिया चक्रवर्ती ने इस दौरान जितनी भी प्रॉपर्टी अपने नाम कराई है, उसके लिए भुगतान किए गए पैसों का सोर्स क्या है? रिया चक्रवर्ती ने मुम्बई के खार (पूर्व) के गोलीबार इलाके में गुलमोहर एवेन्यू में 2018 में एक फ्लैट बुक कराया था. उल्लेखनीय है कि इस फ्लैट की कीमत 76 लाख रुपये है और जीएसटी, स्टैम्प ड्यूटी आदि चुकाने के बाद रिया को यह फ्लैट तकरीबन 80 लाख रुपये कीमत में पड़ा है। रिया ने यह फ्लैट 2018 के फरवरी-मार्च महीने में खरीदा था।

आपको बता दें कि साल भर में रिया चक्रवर्ती का नेट वर्थ केवल 4 लाख बढ़ा है। पिछले एक साल में रिया का नेट वर्थ 10 लाख से 14 लाख रुपये हुआ है। रिया चक्रवर्ती ने साल 2018 में करीब 80 लाख रुपये का फ्लैट कैसे खरीदा है, इस बारे में ईडी अभिनेत्री से पूछताछ कर सकती है। अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के ईडी के दफ्तर पहुंचते ही सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने भगवान शिव की तस्वीर को शेयर कर ‘हर हर महादेव’ ट्वीट किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here