Farmers Protest: सिंघू बॉर्डर पर पकड़ा गया संदिग्ध युवक, कहा – 4 किसान नेताओं पर गोली चलाने के थे आदेश

संदिग्ध युवक 19 जनवरी से सिंघु बॉर्डर पर ही है और जब 26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर रैली निकालते तो वह किसानों के साथ ही मिल जाता और अगर प्रदर्शनकारी किसान परेड के साथ निकलते तो हमें उनपर फायर करने के लिए कहा गया था।

0
218
Photo: ANI

नई दिल्लीदिल्ली की सीमाओं पर करीब 2 महीने से किसान धरने पर बैठे हुए हैं और इसी बीच एक चौकाने वाली घटना सामने आई है जो अब कई तरह के सवाल खड़े करने लगा है। दरअसल किसानों ने दिल्ली-हरियाणा सिंघू बॉर्डर पर एक शूटर को पकड़ा है और उस शूटर ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है जिसके बाद से अब कई तरह के सवाल खड़े होने लगे हैं। जब शूटर पकड़ा गया तब किसानों ने दावा किया कि एक शूटर को पकड़ा गया है जो 26 जनवरी के दिन होने वाली ट्रैक्टर रैली में एक बड़ी साजिश को अंजाम देने वाला है। फिर उसके बाद किसानों ने मीडिया के सामने उस शूटर को लेकर आये। फिर शूटर ने जो खुलासे किये वो वाकई चौकाने वाला था।

शूटर के मुताबिक वो 23 और 26 जनवरी के दिन 4 किसान नेताओं को गोली मारने वाला था। जिसके चलते आन्दोलन का माहौल ख़राब होता। इतना ही नहीं उसके इस साजिश में कई महिलाओं को भी शामिल किया गया था जो भीड़ को भड़काने का काम करने वाली थी। काली जैकेट और चेहरे पर सफेद नकाब लपेटे आरोपी युवक ने इसबात का भी दावा किया कि उसने जाट आन्दोलन के दौरान भी दंगा भड़काने का काम किया था। साथ ही साथ पकड़े गए संदिग्ध युवक ने इसबात का भी खुलासा किया है कि प्रदर्शनकारी किसान हथियार लेकेर जा रहे हैं या नहीं, उसे इसबात का भी पता लगाने के लिए कहा गया था और इसके लिए दो टीमें भी लगाई गई है।

संदिग्ध युवक की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक 26 तारीख को जब चार किसान नेता मंच पर बैठे होते उसी वक्त गोली मारने के आदेश उसे दिए गए थे। इसके लिए उसे चार लोगों की तस्वीर भी दी गई थी। उसने ये भी बताया कि वह 19 जनवरी से सिंघु बॉर्डर पर ही है और जब 26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर रैली निकालते तो वह किसानों के साथ ही मिल जाता और अगर प्रदर्शनकारी किसान परेड के साथ निकलते तो हमें उनपर फायर करने के लिए कहा गया था।

सोनीपत का रहने वाला है आरोपी योगेश
सिंघु बार्डर पर पकड़े गए शूटर को किसानों से पुलिस के हवाले कर दिया। उसे क्राइम ब्रांच के दफ्तर ले जाया गया है। पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो पता चला कि उसका नाम योगेश है और वह सोनीपत के न्यू जीवन नगर का रहने वाला है। पुलिस से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक वो 9वीं फेल है और उसका अभी तक कोई आपराधिक रिकॉर्ड भी नहीं है।

For Advertisement & Promotion please contact: 7011835550

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here