Assembly Election 2021: क्या Nandi Gram में होगा ममता बनर्जी vs शुभेंदु अधिकारी! बीजेपी कर सकती है विचार…

पीएम नरेंद्र मोदी ने बंगाल बीजेपी के नेताओं से कहा कि वे उकसावे में न आएँ। ममता या टीएमसी के नेता जिस भाषा में भी बयान दें, वे अपनी भाषा की मर्यादा रखें और बेवजह बयान न दें।

0
274

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से तैयारियों में लग गई है। लेकिन जो ख़बरें लगातार बंगाल से निकल कर आती हैं उसे देख कर तो ऐसा ही लगता है कि बंगाल में इसबार टक्कर अगर किसी दो पार्टियों में है तो वो है बीजेपी और टीएमसी। बांकि पार्टियों का शोर तो बीजेपी (BJP) और टीएमसी (TMC) की गुंज में दब गया है। दोनों ही पार्टियां एक दूसरे पर हमलावर हैं। जहां एकतरफ बीजेपी ने ममता दीदी को सत्ता से बेदखल करने के लिए हर तरह के हथकंडे अपना रही है तो वही टीएमसी भी बंगाली स्मिता का हवाला देते हुए बीजेपी को बाहर की पार्टी बता कर इमोशनल कार्ड खेलने की तैयारी में हैं।

बंगाल में किसे टिकट दिया जाएगा किसे नहीं इसको लेकर दिल्ली में सेंट्रल कमेटी लगातार मंथन कर रही है। वहीं अब सूत्रों के हवाले से ये पता चला है कि केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को पार्टी सीएम फेस बनाकर बंगाल भेज सकती है और भवानीपुर सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ख़िलाफ चुनाव मैदान में उतार सकती है। वहीं दूसरी ओर टीएमसी को छोड़ बीजेपी में शामिल हुए शुभेन्दु अधिकारी 9Shubendu Adhikari) ने दावा किया है कि पार्टी ने उन्हें अगर नंदीग्राम से ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के विरोध में खड़ा किया तो इस सीट से वो ममता दीदी को 50 हजा़र वोटों के अंतर से हरा सकते हैं। हालांकि नंदीग्राम सीट से कौन होगा बीजेपी का उम्मीदवार इसपर अभी फैसला नहीं लिया गया है। आपको बता दें कि नंदीग्राम (Nandi Gram), भवानीपुर सहित करीब 15 सीटों पर कौन होगा उम्मीदवार इसपर अंतिम फैसला लेने के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi), बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के उपर छोड़ा गया है।

इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने बंगाल बीजेपी के नेताओं से कहा कि वे उकसावे में न आएँ। ममता या टीएमसी के नेता जिस भाषा में भी बयान दें, वे अपनी भाषा की मर्यादा रखें और बेवजह बयान न दें। पीएम ने दिलीप घोष, शुभेंदु अधिकारी, राजीव बनर्जी आदि नेताओं से बंगाल का माहौल और मूड के बारे में भी पूछा है। बंगाल के अन्य चरणों के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा के लिए अब 9 मार्च को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक  हो सकती है। 

Note: For Advertisement & Paid Promotions, Please contact on 7011835550