काबुल के गुरुद्वारे पर आतंकी हमला, 11 की मौत, हमले के बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

आफगानिस्तान में बसा सिख समुदाय मुख्यरुप से जलालाबाद और काबुल में रहता है। वुधवार को हुआ ये आतंकी हमला कोई पहला हमला नहीं है।

0
91

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक गुरुद्वारे में आत्मघाती हमला हुआ है। इस हमले में अबतक कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक ये आत्मघाती हमला शोर बाज़ार स्थित गुरुद्वारे में हुआ है। हमले की जानकारी मिलते ही स्पेशल फोर्स मौके पर पहुंच गए और अपना अपना पोजिशन संभाल लिया। मिली जानकारी के मुताबिक स्पेशल फोर्स के वहां पहुंचते ही उनका मुठभेड़ आतंकवादियों के साथ शुरु हो गई जो काफी देर तक जारी रही। हालांकि मिली जानकारी के मुताबिक अफगानी सुरक्षाबलों ने काबुल के इस गुरुद्वारे के पहली मंजिल पर आतंकवादी छिपे हुए थे जहां सुरक्षाबलों ने कब्ज़ा कर लिया है। इस दौरान गुरुद्वारे के अंदर मौजूद कई लोगों को बचाया गया है।

आपको बता दें कि आफगानिस्तान में बसा सिख समुदाय मुख्यरुप से जलालाबाद और काबुल में रहता है। वुधवार को हुआ ये आतंकी हमला कोई पहला हमला नहीं है। इससे पहले 1 जुलाई 2018 को जलालाबाद में सिखों को निशाना बनाते हुए आत्मघाती हमला किया गया था, जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई थी। आईएसआईएस (ISIS) ने इस हमले की ज़िम्मेदारी ली थी। इससे पहले 15 मार्च को भी कांधार में तालिबानी हमला हुआ था, जिसमें 7 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी। ये हमला दोपहर के करीब 2 बजे हुआ था और हमले के बाद तालिबानी वहां से फरार होने में कामयाब हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here